रामकृष्ण मिशन (पुरुलिया तथा नरेंद्रपुर) में नामांकन के लिये आदर्श विद्या भारती बरबीघा के कुल 16 बच्चे सफलता प्राप्त कर नया कीर्तिमान स्थापित किया।

रामकृष्ण मिशन (पुरुलिया तथा नरेंद्रपुर) में नामांकन के लिये आदर्श विद्या भारती बरबीघा के कुल 16 बच्चे सफलता प्राप्त कर नया कीर्तिमान स्थापित किया।

छः नवंबर को R. K. मिशन पुरुलिया एवं 8 नवंबर को R. K. मिशन नरेंद्रपुर में नामांकन होने वाला प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया जिसका परीक्षाफल प्रकाशित होते ही आदर्श विद्या भारती के विद्यार्थियों, शिक्षकों एवं अभिभावकों के बीच खुशी की लहर का संचार हो गया।
सत्र 2023-24 में नामांकन के लिए R. K. मिशन नरेंद्रपुर (कोलकाता) जो पश्चिम बंगाल बोर्ड के द्वारा संचालित स्कूल है, जहाँ नामांकन होना गर्व की बात होती है। परीक्षाफल के माध्यम से पश्चिम बंगाल के अलावे दस विद्यार्थियों का चयन किया गया है, उसमें नौ बच्चों का चयन सिर्फ आदर्श विद्या भारती बरबीघा से होना एक गौरव की बात है। R. K. मिशन पुरुलिया भी देश के टॉप टेन बोर्डिंग स्कूल की श्रेणी में आता है। उस विद्यालय में नामांकन के लिए भी आदर्श विद्या भारती से सात विद्यार्थियों का चयन हुआ है। सभी सफल बच्चों को बाल दिवस के अवसर पर विद्यालय प्रबंधन के द्वारा सम्मानित किया गया। बाल दिवस समारोह में सभी सफल बच्चों को सम्मानित करते हुए विद्यालय के प्राचार्य संजीव कुमार ने उनके स्वर्णिम एवं उज्जवल भविष्य की मंगल कामना की। उन्होंने बाल दिवस के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इस विद्यालय के बच्चों के लिए आशातीत सफलता इन सभी के लिए बहुत बड़ा उपहार है। पंडित जवाहरलाल नेहरु की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए प्राचार्य ने कहा कि बच्चों के लिए नेहरू जी आदर्श एवं प्रेरणास्रोत थे। बच्चों से काफी लगाव एवं प्रेम के कारण ही उनके जन्मदिन को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है।
समारोह में उपस्थित शिक्षकों ने उनके जीवनी पर प्रकाश डालते हुए उनके पद चिन्हों पर बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित भी किया। इस अवसर पर विद्यालय के व्यवस्थापाक- राजीव कुमार एवं उप – प्राचार्य सत्यजीत पटेल ने इस प्रकार की आशातीत सफलता के लिए पूरे विद्यालय टीम की प्रशंसा की तथा बच्चों के लिए उचित माहौल एवं मार्गदर्शन के लिए विद्यालय के सभी शिक्षकों को धन्यवाद दिया।
विद्यालय परिवार की ओर से सभी सफल विद्यार्थियों को मेडल प्रदान कर उनका हौसला बढ़ाया गया।
R. K. मिशन नरेंद्रपुर में सफल छात्रों में रंजन कुमार (क्रमांक 0317), रोशन कुमार (क्रमांक 0066), सुधांशु सिंह (क्रमांक 0316), आयुष राज (क्रमांक 0198), आदित्य राज (क्रमांक 0214), सत्यम राज (क्रमांक 0202), ऋषभ राज (क्रमांक 0248), रविशंकर कुमार (क्रमांक 0270), शिवराज (क्रमांक 0315) शामिल है।
R. K. मिशन पुरुलिया के सफल छात्रों में केशव गौतम (क्रमांक 605220020), आदर्श कश्यप (क्रमांक 305220025), उज्ज्वल नारायण शर्मा (क्रमांक 305220065), सोनू कुमार (क्रमांक 405220285), हर्ष कुमार (क्रमांक 405220187), आशीष गौतम (क्रमांक 405220190), तथा माधव कुमार (क्रमांक 305220064) शामिल है। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक राजा बाबू, विनोद कुमार, संजय कुमार, अजीत कुमार, अवधेश प्रसाद, सौरव कुमार, भागवत प्रसाद, धर्मेंद्र कुमार तथा अन्य शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *